Badhai Do फिल्म (2022) | रिलीज तारीख , रिव्यू , किरदार और कहानी

भारतीय सिनेमा की यही तो खाशियत हैं की जब एक फ़िल्म हिट जाती हैं तो उसी का सीक्वल कुछ दिनों में बनाया जाता हैं। और ऐसा ही कुछ इस फ़िल्म के साथ हुआ हैं।

Badhai Do फिल्म (2022) | रिलीज तारीख , रिव्यू , किरदार और कहानी

Badhai Do फिल्म (2022) | रिलीज तारीख , रिव्यू , किरदार और कहानी

पिछले साल ही “बधाई हो” रिलीज किया गया था और इस साल यानी 11 फरवरी को 2022 को उसी का अगला सीरीज “बधाई दो” रिलीज किया जाएगा। “बधाई हो” फ़िल्म को लोगो ने बहुत प्यार दिया जिस वजह से फिल्म को राष्ट्रीय फ़िल्म पुरस्कार के सम्मानित किया गया । 

अगले महीने आने वाली इस फ़िल्म को हिंदी भाषा में कॉमेडी फिल्म के रूप में सिनेमा में उतारा जाएगा। जिसमे सुमन अधिकारी और अक्षत घिल्डियाल ने फ़िल्म का लेखन किया हैं तथा निर्देशन का भार हर्षवर्धन कुलकर्णी को शौपा गया था।

खाश बात यह हैं। कि इसमें हमारे चहेते स्टार राजकुमार और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में हैं। जिन्हें भारतीय शहरी रीति रिवाज को देखते हुए विवाह के जोड़ें में प्रस्तुत किया हैं। 

बधाई दो फिल्म किरदार

नटखट अंदाज में राजकुमार राव का फिल्मी नाम भगवान शार्दुल ठाकुर हैं। जो एक पुलिसकर्मी के पेश में हैं। इसके बाद भूमि पेडनेकर एक फिटनेस टीचर हैं जिनका फिल्मी नाम सुमन सिंह बताया जाता हैं। सुमन की उम्र 31 साल हैं और अभी तक शादी नही कि हैं जिसके इर्द गिर्द पूरा रामायण बनाया गया हैं।

इन सबके अलावा श्रीमति सिंह के रूप में सीमा पाहवा की भी फ़िल्म में भूमिका हैं जो सुमन की माँ का रोल अदा कर रही हैं। दूसरी तरफ भगवान शार्दुल ठाकुर के पिता के रोल में शीबा चढ्ढा जी नजर आएंगे। 

फ़िल्म शूटिंग की शुरुआत 5 जनवरी 2021 को हुई थी। बधाई हो फ़िल्म में संगीत अमित त्रिवेदी , तनिष्क बागची, अंकित तिवारी और खामोश शाह ने दिया हैं। 

फ़िल्म की कहानी

“बधाई दो” फ़िल्म कॉमेडी के साथ प्यार की सवारी भी लेकर आती हैं। यह फ़िल्म भारत के मध्य वर्ग के पति और पत्नी के बीच के घटनाओं को दर्शाती हैं। Badhai Do फिल्म (2022) | रिलीज तारीख , रिव्यू , किरदार और कहानी में, राजकुमार राव और भूमि पेडनेकर के असामान्य बैवाहिक संबंधों के रहस्य को खोलती हैं। चुकी फ़िल्म लैवेंडर विवाह की नीति को स्पर्श करती हैं। इसीलिए आपको इसे जरूर देखना चाहिए। 

राजकुमार राव की पहली फ़िल्म 

बताया जाता हैं की राजकुमार राव की पहली फ़िल्म लव सेक्स और धोखा (2010) थी।  लेकिन इस फ़िल्म में उनकी प्रतिभा लोगो को शायद पसंद नही आई । बाढ़ में उनकी एक फ़िल्म “गैंग ऑफ वासेपुर” आयी जिसमे उनकी Attitude लोगो पर छा गयी। अगर आप दुनिया के सबसे अमीर देश के बारे मे जानने को उत्सुक हैं तो यहाँ क्लिक करे ।

इस फ़िल्म के बाद राजकुमार जी ने काफी सफलता पाई और शायद फिर कभी पीछे का रडत देखने को नही मिला। साल 2018 में राव जी एक फ़िल्म स्त्री आयी जिसके बारे में बताया जाता हैं। उनकी अब तक सबसे अधिक कमाई करने वाली फिल्म थी। 

तरंगी रे फिल्म समीक्षा

राधेश्याम फिल्म रिलीज तारीख

इस साल कि टॉप आने वाली फिल्म

Leave a Comment